Saturday, February 4, 2023
Homeलाइफस्टाइलक्रिप्टो रिलीफ फंड और डॉक्टर्स फॉर यू द्वारा नैनीताल में उत्तराखंड का...

क्रिप्टो रिलीफ फंड और डॉक्टर्स फॉर यू द्वारा नैनीताल में उत्तराखंड का पहला एकीकृत कमांड सेंटर लॉन्च किया गया

नैनीताल, 16 अप्रैल, 2022: क्रिप्टो रिलीफ ने पार्टनर डॉक्टर्स फॉर यू के सहयोग से उत्तराखंड के नैनीताल जिले में इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर (ICC) लॉन्च किया है। ICC का उद्घाटन उत्तराखंड के माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री धन सिंह रावत ने किया। उद्घाटन समारोह में डॉ. तृप्ति बहुगुणा, महानिदेशक स्वास्थ्य, श्री धीरज सिंह गरबियाल, डीएम नैनीताल, डॉ. भागीरथी जोशी, सीएमओ, नैनीताल, डॉ. के.एस. धामी, पीएमएस, बीडी पांडेय अस्पताल और डॉ. तारा आर्य, निदेशक स्वास्थ्य, कुमाऊं मंडल भी उपस्थित थे। 
डीएम कार्यालय परिसर, नैनीताल जिला, उत्तराखंड में मुख्यालय वाला एकीकृत कमांड सेंटर किसी भी प्रकार की आपदा के दौरान रोगियों का समर्थन करेगा और एक महामारी के दौरान जिला प्रशासन का समर्थन करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक स्थापित करेगा।
आईसीसी का मुख्य उद्देश्य वार्ड स्तर पर बारीक विकेन्द्रीकरण के साथ जिला स्तर पर एकीकृत टेली-ट्राएज, बिस्तर आवंटन और रोगी स्थानांतरण के माध्यम से समग्र स्वास्थ्य प्रणाली क्षमता में मानव रोगी प्रवाह को संतुलित करना है।
इस पहल पर टिप्पणी करते हुए, भारत के क्रिप्टो रिलीफ फंड के संस्थापक, श्री संदीप नेलवाल ने कहा, “हमारे राहत प्रयासों के दौरान हमने जो अंतराल देखा, वह था परीक्षण, ट्रेस, ट्रैक अवधि के दौरान जिला स्तर के प्रशासन का सामना करना पड़ा। एक कमांड सेंटर की आवश्यकता स्पष्ट हो गई क्योंकि यह प्रक्रिया को और अधिक कुशल बनाने में मदद करता है और ऑक्सीजन, बेड और चिकित्सा आपूर्ति की उपलब्धता जैसे जिलों में विभिन्न गतिविधियों को ट्रैक करने में मदद करने के लिए एक प्रणाली स्थापित करता है। इस सीख के साथ, क्रिप्टो रिलीफ फंड का एक मिशन देश भर के जिला प्रशासनों को एक एकीकृत कमांड सेंटर स्थापित करने में मदद करना है जो स्वास्थ्य आपात स्थितियों में चोटियों के प्रभावी प्रबंधन में मदद करता है।"
वास्तविक रूप से दिए गए समर्थन के लिए हम डॉक्टर्स फॉर यू के आभारी हैं यह नैनीताल जिले में स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करने की हमारी दीर्घकालिक रणनीति का हिस्सा है और हम उसी पर जिला प्रशासन का समर्थन करना जारी रखेंगे। 
डॉक्टर्स फॉर यू के अध्यक्ष डॉ. रजत जैन ने कहा, “हमें यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि सरकार, जिला प्रशासन और नागरिक समाज के संयुक्त प्रयास से स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे में बहुत बदलाव आ रहा है जो देश को मजबूत बनाने में मदद करता है।"
क्रिप्टोरिलीफ भारत में स्वास्थ्य सेवा में सुधार और सरकारी स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे का समर्थन करने के उद्देश्य से COVID 19 दूसरी लहर के दौरान श्री संदीप नेलवाल द्वारा शुरू किया गया एक फंडिंग संगठन है।
डॉक्टर्स फॉर यू सरकार और जमीनी जरूरतों के बीच एक सेतु संगठन के रूप में कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि अंतराल के निष्कर्षों को पूरा किया जा सके ।
 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments