Saturday, February 4, 2023
Homeस्प्रोट्सपाकिस्तान के खिलाफ पहले ODI में सेंचुरी ठोककर, ट्रेविस हेड ने तोड़े...

पाकिस्तान के खिलाफ पहले ODI में सेंचुरी ठोककर, ट्रेविस हेड ने तोड़े रिकॉर्ड्स

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मेजबान टीम के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेली। 28 साल के हेड ने वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक लगाया तो वहीं ये उनके वनडे करियर का दूसरा शतक साबित हुआ। ट्रेविस हेड अपनी इस पारी के बाद पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार पारी खेली और उन्होंने शुरू से ही अपना इरादा जाहिर कर दिया था। बेहद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए हेड ने महज 70 गेंदों पर ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया। इसके साथ ही वो आस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए।

ट्रेविस हेड ने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना करते हुए 140.28 की स्ट्राइक रेट से 101 रन बनाए। इस पारी के दौरान उनके बल्लेबाज से 12 चौके व 3 छक्के निकले। उन्होंने इस मैच में पहले विकेट के लिए कप्तान आरोन फिंच के साथ मिलकर 110 रन की साझेदारी करते हुए टीम को बेहद मजबूत शुरुआत भी दिलाई। हालांकि आरोन फिंच सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए।

ट्रेविस हेड के वनडे क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने कंगारू टीम के लिए अब तक 43 वनडे मैचों की 40 पारियों में 36.16 की औसत से 1374 रन बनाए हैं। इन मैचों में उन्होंने दो शतक लगाए हैं और 10 अर्धशतक भी उनके नाम पर दर्ज है। वनडे क्रिकेट में ट्रेविस हेड का अब तक का बेस्ट स्कोर 128 रन रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments