Saturday, February 4, 2023
Homeइंडियानवरात्रि 2022: उर्दू भाषा का इस्तमाल पड़ा Haldiram's को भारी, सोशल मिडिया...

नवरात्रि 2022: उर्दू भाषा का इस्तमाल पड़ा Haldiram’s को भारी, सोशल मिडिया पर लोगो ने उठाए सवाल

सोशल मीडिया पर हल्दीराम से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नई बहस भी छेड़ दी है. दरअसल इस वीडियो में एक रिपोर्टर हल्दीराम के एक स्टोर पर स्नैक के एक पैकेट पर अरबी में कुछ लिखे होने पर आपत्ति दर्ज कराती दिख रही है. वहीं स्टोर मैनेजर उस रिपोर्टर के सवालों का जवाब देने से साफ इनकार कर देती है. इस वीडियो के बाद कई लोग अरबी के सपोर्ट में आ रहे हैं, तो कुछ विरोध भी कर रहे हैं.

इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक रिपोर्टर हल्दीराम के स्टोर पर एक स्नैक का पैकेट हाथ में लिए स्टोर मेनेजर से पूछती है कि, आपने इस पर अरबी में क्या लिख रखा है और क्यों लिख रखा है. रिपोर्टर कहती है कि आप नवरात्र के दौरान व्रत करने वाले हिंदुओं को धोखा दे रहे हैं.

रिपोर्टर के लगातार सवाल पूछने के बाद, स्टोर मैनेजर इस पर जवाब देने से इनकार कर देती है. स्टोर मैनेजर कहती है कि, आपको जो करना है कीजिए, लेकिन हल्दीराम इस तरह के नखरों को नहीं उठाएगा. हम आपके सवालों का जवाब देना जरूरी नहीं समझते.

वहीं, वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस छिड़ गई. कुछ ने रिपोर्टर की निंदा की, तो कोई हल्दीराम की आलोचना कर रहा है. कुछ लोगों ने इसे अरबी की जगह इसे अरबी बताया और कहा कि अरबी में इसलिए लिखा है क्योंकि हल्दीराम के प्रोडक्ट मध्य पूर्व में भी निर्यात किए जाते हैं. कुछ लोगों ने भारतीय रेलवे के साइन बोर्ड को दिखाया जिसमें अरबी में लिखा हुआ है. कुछ ने इंडियन करेंसी का जिक्र किया, जिसमें भी अरबी में लिखा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments