Saturday, February 4, 2023
Homeबिजनेसज्योतिरादित्य सिंधिया एनआईसी के छठा एंटरप्रेन्योर एंड लीडरशिप अवॉर्ड्स 2022 में हुए...

ज्योतिरादित्य सिंधिया एनआईसी के छठा एंटरप्रेन्योर एंड लीडरशिप अवॉर्ड्स 2022 में हुए शामिल

नई दिल्ली, 23 अप्रैल 2022ः इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स-एनआईसी ने आज वर्चुअल 6वें एंटरप्रेन्योर एंड लीडरशिप अवार्ड्स 2022 का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वर्चुअली मौजूद रहे।

इन अवॉर्ड्स को आयोजित करने का आईएसीसी-एनआईसी का उद्देश्य पूरे भारत में इंडस्ट्री लीडर्स के नेताओं को सम्मानित करना था। अवॉर्ड्स समारोह का छठा एडीशन, जो वर्चुअल मोड के माध्यम से आयोजित किया गया था, महामारी के बीच पहला एडीशन है, जिसका आखिरी एडीशन 2019 में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अवॉर्ड विजेताओं को बधाई दी और कहा कि वे एक नई सुबह की शुरुआत करने जा रहे हैं।

भारत-अमेरिका संबंधों और विमानन क्षेत्र में साझेदारी पर, मंत्री सिंधिया ने कहा कि अमेरिका और भारत मिलकर नागरिक उड्डयन के क्षेत्र में कई गुणा ताकत में बदल सकते हैं।

यह देखते हुए कि भारतीय और अमेरिकी कंपनियों की मजबूत साझेदारी है, उन्होंने कहा कि इन कंपनियों की साझेदारी भारतीय एविएशन सेक्टर में “जबरदस्त मूल्य” जोड़ सकती है।

श्री सिंधिया ने कहा कि “अमेरिका के साथ हमारे मजबूत संबंध हैं, जो मुझे लगता है कि विशेष रूप से नागरिक उड्डयन क्षेत्र में हमारे पारस्परिक लाभ के लिए बेहतर साबित होंगे। यह साझेदारी आने वाले वर्षों में तेजी से बढ़ सकती है। इस दिशा में दोनों देशों में सहयोग और विस्तार की अपार संभावनाएं हैं।”

डॉ.ललित भसीन, एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, आईएसीसी ने कहा कि “ये अवॉर्ड्स देश के विकास में बिजनेस कम्युनिटी के महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देते हैं। आईएसीसी भारत की गौरवपूर्ण उद्यमशीलता यात्रा में उनके प्रयासों को स्वीकार करते हुए गर्व महसूस करता है।”

भसीन ने कहा कि जैसा कि भारत इस समय आत्मनिर्भर भारत के अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए निरंतर काम कर रहा है, ऐसे में ये उद्यमी ही हैं जो देश को आत्मनिर्भर बनाने के इस मिशन में सबसे आगे होंगे। श्री भसीन 6वें एंटरप्रेन्योर एंड लीडरशिप अवॉर्ड्स 2022 की जूरी के चेयरमैन भी हैं।

स्पिरिट्स सेक्टर के अग्रणी डॉ. ललित खेतान, सीएमडी, रेडिको खेतान को इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईएसीसी) द्वारा आयोजित छठे एंटरप्रेन्योर लीडरशिप अवार्ड्स 2022 में “प्राइड ऑफ इंडिया” अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।”

वर्चुअल अवार्ड समारोह में मोदी इंटरप्राइजेज की चेयरपर्सन डॉ. बीना मोदी को “वुमन ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया” चुना गया। आज प्रदान किए गए 19 पुरस्कारों में से, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के सीएमडी डॉ. रघुपति सिंघानिया को प्रमुखता से “बिजनेस लीडर ऑफ द डेकेड” अवॉर्ड के साथ सम्मानित किया गया।”

पुरस्कारों के छठे एडीशन में, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की एग्जीक्यूटिव सदस्य सुश्री नीना गुप्ता को “एम्पॉवरिंग वुमेन” अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जनरल एटॉमिक्स ग्लोबल कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यकारी डॉ. विवेक लाल को “ग्लोबल लीडर इन डिफेंस एंड एविएशन सेक्टर” के तौर पर नवाजा गया।

जूरी ने एआर एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ श्री राजन मेहरा को “एविएशन में ट्रांसफॉर्मेशनल लीडरशिप” अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

अन्य विजेताओं में, लॉकहीड मार्टिन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को “लीडिंग कंपनी ऑफ द ईयर इन द डिफेंस सेक्टर“ के लिए चुना गया।

जूरी के अन्य सदस्यों में श्री कपिल कौल, नेशनल प्रेसिडेंट, आईएसीसी, श्री रोहित कोचर, रीजनल प्रेसिडेंट, आईएसीसी, श्री मैट इंगेनेरी, इकोनॉमिक ग्रोथ यूनिट चीफ, अमेरिकी दूतावास, श्री रमन रॉय, पूर्व रीजनल प्रेसिडेंट, आईएसीसी और डॉ. अभय सिन्हा, डायरेक्टर-जनरल, सर्विसेज एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एसईपीसी) थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments