Saturday, February 4, 2023
Homeऑटोइन खास फीचर्स के साथ Jeep Meridian भारत में जल्द होगी लॉन्च

इन खास फीचर्स के साथ Jeep Meridian भारत में जल्द होगी लॉन्च

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जीप इंडिया ने Jeep Meridian को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स से लैस यह एक 7-सीटर एमपीवी जीप Compass पर आधारित है। Jeep Meridian को कंपनी मई में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी तक कोई ऑफिसियल तारीख की घोषणा नहीं की गई है। कंपनी ने इस 7 सीटर गाड़ी की बुकिंग जल्द शुरू करेगी। आइये जानते हैं इस दमदार एमपीवी की डिजाइन, फीचर्स और इंजन के बारे में..

जीप मेरेडियन की फीचर्स की बात करें तो, इस 7-सीटर एमपीवी में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एप्पल कारप्ले व एंड्राइड ऑटो व प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, पॉवर्ड लिफ्टगेट, 8 तरीके से पॉवर होने वाली सीट, टेलगेट के उठने की ऊंचाई तय करने का ऑप्शन दिया गया है।

जीप मेरिडियन की डिजाइन की बात करें तो दिखने में यह गाड़ी कंपनी की अन्य एसयूवी गाड़ियों की तरह लग रह है। हालांकि, इसको प्रीमियम लुक देने के लिए कई जगह क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें जीप का सिग्नेचर ग्रिल देखनें को मिलता है। इस गाड़ी का फ्रंट लुक काफी हद तक जीप कम्पास की याद दिलाता है लेकिन पीछे से देखने पर यह कार कंपनी की अन्य कारों की तुलना मॉडर्न दिखाई देगा। इसके अलावा, इसके साइड हिस्से में 18 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील देखनें को मिलेगा।

जीप मेरिडियन में कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने अपने ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए इसके सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग दिया है। यही नहीं कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिहाज से 60 से अधिक फीचर्स दिए है। इसमें टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, ऑब्सटेकल डिटेक्शन, एंटी पिंच सेसिंग सेफ्टी सिस्टम दिया गया है। Jeep का दावा है कि Meridian का फ्लोर 25% कम वाइब्रेशन करता है जिससे ड्राइविंग स्मूथ व स्थिरता आती है। यह 5।7 मीटर के टर्निंग रेडियस के साथ आता है।

इंजन की बात करें तो, Jeep Meridian में 2.0 लीटर, चार सिलेंडर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन दिया गया है। इसके इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल व 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियबॉक्स दिया गया है। वहीं इसके ऑटोमेटिक में आल व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिलता है। इसके साथ ही इस एसयूवी में कई ड्राइव मोड सैंड/मड, स्नो व ऑटो ड्राइव मोड दिया गया है। स्पीड की बात की जाए तो यह एमपीवी सिर्फ 10.8 सेकंड में 0 – 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। कंपनी ने दावा किया है कि इस गाड़ी की टॉप स्पीड 198 किमी/घंटा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments